असम की डॉक्टर एक साथ अल्फा-डेल्टा दोनों वेरिएंट से हुई संक्रमित, देश में पहला ऐसा मामला आने से हडकंप

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona Updates) की दूसरी लहर की रफ्तार कम हो गई है। हालांकि नए कोविड (COVID-19) मरीजों की संख्या 40 हजार के करीब है। साथ ही तीसरी लहर (Corona 3rd Wave) की भी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। इन सब के बीच असम (Assam) से एक ऐसा मामला सामने आया है। जिससे हड़कंप मच गया है। बताना चाहते हैं कि राज्य के डिब्रूगढ़ जिले में एक डॉ कोरोना के अल्फा और डेल्टा दोनों वेरिएंट से संक्रमित पाई गई है। इस तरह का देश में यह पहला केस है। 

    ज्ञात हो कि आईसीआरसी के स्थानीय अधिकारियों की मानें तो असम में एक डॉक्टर ने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई है। लेकिन दूसरी डोज लेने के एक महीने बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। डॉक्टर में हल्के लक्षण दिखाई दिए हैं जिससे अस्पताल ले जानें की जरूरत नहीं है। इस तरह का भारत में यह पहला मामला होने के कारण चिंता बढ़ गई है।

    वहीं असम से सामने आए इस केस के बाद डॉक्टरों का कहना है कि डबल इन्फेक्शन दो अलग-अलग वेरिएंट से संक्रमित शख्स के संपर्क में आने के चलते पाया गया हो। क्योंकि डॉक्टर के पति भी कोरोना के अल्फा वेरिएंट की चपेट में आ चुके है। इस वेरिएंट का पहला मामला पिछले वर्ष सामने आया था। जो कि ब्राजील का था।