File Photo
File Photo

    Loading

    हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) ने सोमवार को कहा कि राज्य में लॉकडाउन (State Lockdown) लगाने की जरुरत नहीं है क्योंकि सरकार कोविड-19 की रोकथाम (Government Covid-19 Prevention) के लिए अपनी तरफ से हर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे तरीके पर काम कर रही है जिससे वायरस संक्रमण (Virus Infection) को फैलने से रोका जा सकेगा और अर्थव्यवस्था (Economy) मजबूत बनी रहेगी। ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) से निपटने के लिए लोगों के सहयोग की जरुरत पड़ेगी।

    उन्होंने कहा कि इस बार जनता का सहयोग नहीं मिल रहा है, लेकिन उन्हें आगे आकर सहयोग करना चाहिए और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के साथ-साथ मास्क लगाना, दो गज की दूरी बनाकर रखना और बार-बार हाथ धोते रहना संक्रमण से निपटने के प्रमुख हथियार हैं।

    एक सवाल के जवाब में ठाकुर ने कहा कि भाजपा एकजुट है और मंडी लोकसभा तथा फतेहपुर विधा नसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में आसानी से जीत दर्ज करेगी। कोविड-19 के कारण अपने प्रियजन खोने वाले परिवारों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है, इसलिए विस्तृत चर्चा के बाद इसपर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।