Shah

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह अपने '5 मिलियन' इकोनॉमी वाले बयान पर सोशल मीडीया पर काफी ट्रोल हो रहे है। शाह ने यह बयान गुरुवार को टाइम्स नाउ के एक

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह अपने ‘5 मिलियन’ इकोनॉमी वाले बयान पर सोशल मीडीया पर काफी ट्रोल हो रहे है। शाह ने यह बयान गुरुवार को टाइम्स नाउ के एक इंटरव्यू के दौरान दिया है। इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में शाह बोल रहे है कि "मुझे भरोसा है कि ये 3 मिलियन टन के बेस पर 5 मिलियन टन जाने के लिए हम बिलकुल तैयार देश इसके दिशा में आगे जा रहा है।"

बतादें अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 ट्रिलियन इकोनॉमी वाले लक्ष्य पर बात कर रहे थे। जब शाह ने बीच में GDP को गलती से ‘मिलियन टन’ बता दिया। वे यहां 3 ट्रिलियन और 5 ट्रिलियन कहना चाहते थे, लेकिन उन्होंने गलती से ‘मिलियन टन’ कह दिया।

कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने अपने ट्विटर अकाउंट से अमित शाह के उक्त बयान का वीडियो शेयर कर उन्हें ट्रोल किया। वल्लभ ने लिखा "मिलियन टन वाली GDP के बाद अब जल्द ही मुंबई से दिल्ली की दूरी लीटर्स (Ltrs) में मापी जाएगी। किसी ने ठीक ही कहा है, परीक्षा पास करनी हो या फिर देश चलाना हो, रटंत विद्या काम नहीं आती, चीजों को समझना ही पड़ता है।

यूटूबर ध्रुव राठी ने अपने ट्विटर अकाउंट से गृहमंत्री अमित शाह का उक्त बयान वाला वीडियो शेयर किया और उन्हें उन्हें ट्रोल किया है। राठी ने लिखा " अमित शाह ऐसा सोचते हैं, मिलियन टन = ट्रिलियन,  हालांकि चिंता मत करो, गणित ने कभी आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज में मदद नहीं की। हमारी अर्थव्यवस्था इन लोगों के सुरक्षित हाथों में है।"

गृहमंत्री अमित शाह के इस बयान वाले वीडियो के माध्यम से विपक्ष समेत कई लोग सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ा रहे है।