maharashtra corona
Representative Photo

    Loading

    पोर्ट ब्लेयर: अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना वायरस संक्रमण के 32 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 6,542 हो गई।  स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में दो और संक्रमित मरीजों की मौत होने के बाद यहां महामारी से अब तक जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 85 हो गई।  

    उन्होंने बताया कि 26 नए मामलों की जानकारी संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान मिली। इसके अलावा हवाईअड्डे पर पहुंचे छह लोग संक्रमित पाए गए। अंडमान-निकोबार में विमान या पोत से आने वाले लोगों के लिए रैपिड एंटिजन जांच कराना अनिवार्य है। 

    पिछले 24 घंटे में 12 और लोग स्वस्थ हो गए तथा इसी के साथ अब तक ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 6,225 हो गई। अधिकारी ने बताया कि केंद्रशासित प्रदेश में 232 लोग उपचाराधीन हैं, जिनमें से दक्षिण अंडमान जिले में 223 और उत्तर एवं मध्य अंडमान जिले में नौ लोग हैं। निकोबार जिले में इस समय कोविड-19 का एक भी उपचाराधीन मरीज नहीं है।

    अंडमान-निकोबार में 3,78,887 नमूनों की जांच की गई है और लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 1.73 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि अब तक 1,16,586 लोगों का टीकाकरण किया गया है, जिनमें से 16,917 लोगों को टीका लग चुका है।