Anurag Kashyap reached versova police station will be questioned on Payal Ghosh allegations against him

मुंबई: फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के खिलाफ पिछले सप्ताह दर्ज रेप केस को लेकर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) आज अनुराग से पूछताछ कर रही है। अनुराग अपने साथ कुछ दस्तावेज़ लेकर सुबह वर्सोवा पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं। वर्सोवा पुलिस स्टेशन में ही अभिनेत्री पायल घोष (Payal Ghosh) ने अनुराग के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी।

कल पुलिस ने अनुराग को इस मामले में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। अभिनेत्री पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर कई संगीन आरोप लगाए हैं जिनमें से रेप भी शामिल है। पुलिस ने पायल की शिकायत पर आईपीसी धारा 376(I) ,354, 341 और 342 के तहत अनुराग कश्यप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

मंगलवार को केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी और निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई की अपील की थी। मुलाकात के बाद मंत्री ने संवाददताओं से कहा कि राज्यपाल ने कहा है कि वह इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से बात करेंगे। घोष ने सोमवार को आठवले के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन किया था और कश्यप की गिरफ्तारी की मांग की थी। केन्द्रीय मंत्री ने कहा था कि कश्यप को पुलिस ने इस सप्ताह गिरफ्तार नहीं किया गया तो उनकी पार्टी प्रदर्शन करेगी। 

एफआईआर दर्ज करवाने से पहले पायल घोष ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘‘अनुराग कश्यप ने मेरे साथ बुरी तरह जबर्दस्ती की। प्रधानमंत्री कार्यालय और नरेन्द्र मोदी जी कार्रवाई कीजिए तथा देश इस रचनात्मक व्यक्ति में छिपे शैतान को देखे। मुझे पता है कि यह मुझे नुकसान पहुंचा सकता है और मेरी सुरक्षा को खतरा है। कृपया मदद कीजिए।”

पायल के आरोपों पर अनुराग से पुलिस सवाल-जवाब कर रही है। हालांकि इससे पहले अनुराग ने ट्वीट करते हुए आरोपों को बेबुनियाद बताया था।