अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)
अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Govt) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से बड़ी मांग की है। बताना चाहते हैं कि केजरीवाल ने प्रसिद्द पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा (Sunderlal Bahuguna) को मरणोपरांत भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की मांग कर दी है। उन्होंने कहा कि इससे पूरे देश को खुशी होगी। 

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुंदरलाल बहुगुणा की याद में आज दिल्ली विधानसभा में उनके स्मारक का अनावरण किया गया। सुंदरलाल बहुगुणा ने पर्यावरण के लिए काम किया। इस अवसर पर हम केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से निवेदन करते हैं कि सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न दिया जाए। दिल्ली विधानसभा में सुंदर लाल बहुगुणा के पोट्रेट का अनावरण करते हुए केजरीवाल ने ये यह बातें कही है। 

    केजरीवाल ने की सुंदर लाल बहुगुणा को मरणोपरांत भारत रत्न देने की मांग-

    वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तराखंड सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के रद्द किए जाने और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा शुरू करने पर कहा कि इस वक्त कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो भी कदम उठाने की ज़रूरत है, सभी सरकारों को वह कदम उठाने चाहिए।