ashok gahlot
अशोक गहलोत

Loading

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(AshokGahlot) ने शुक्रवार को विधानसभा सत्र शुरू होने से ठीक पहले फिर कहा है कि विधानसभा में सत्य की ही  जीत होगी। गहलोत(AshokGahlot) ने विधानसभा का पांचवां सत्र शुरू होने से पहले ट्वीट किया,’विधानसभा का सत्र आज शुरू हो रहा है, यह राजस्थान के लोगों व कांग्रेस विधायकों की एकता की जीत होगी, यह सत्य की जीत होगी: सत्यमेव जयते।’ 

उल्लेखनीय है कि विधानसभा का सत्र शुक्रवार को यहां शुरू हुआ। दन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई। विधानसभा अध्यक्ष डा सीपी जोशी(CP Joshi) ने शोकाभिव्यक्ति के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी। जयपुर में भारी बारिश के बीच अनेक विधायक समय पर सदन में नहीं पहुंच पाए। कांग्रेस के विधायक बसों में भरकर विधानसभा में पहुंचे जो यहां जयपुर के बाहर एक निजी होटल में रुके हुए हैं। 

इसके पहले आज ख़बरों के अनुसार राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी(CP Joshi) द्वारा विधानसभा में विधायकों के बैठने के लिए जो नए नियम जारी हुए हैं, उसके हिसाब से सचिन पायलट की जगह अब संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, मुख्यमंत्री गहलोत(AshokGahlot)  के बगल वाली सीट पर बैठेंगे। चूँकि अब पायलट(SachinPilot) किसी मंत्री पद पर भी नहीं है लिहाजा अब उन्हें परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के पीछे 127 नंबर की सीट उन्हें  दी गई है, जो निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल में ही है।