असम के नए सीएम होंगे हेमंत बिस्वा सरमा, आज विधायक दल की बैठक में होगा फैसला-रिपोर्ट

    गुवाहाटी: असम (Assam) में बीजेपी गठबंधन की जीत के बाद नए सीएम को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी बीच मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि हेमंत बिस्वा शर्मा (Hemant Biswa Sharma) राज्य के नए मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनने जा रहे हैं। हालांकि इसे लेकर कोई औपचारिक ऐलान अब तक पार्टी की तरफ से नहीं किया गया है। यह सिर्फ महज कयास हैं। बताना चाहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी में कल से ही बैठकों का दौर जारी था।

    ज्ञात हो कि असम के नए सीएम को लेकर पहले ही बीजेपी आलाकमान ने सर्बानंद सोनावाल और हेमंत बिस्वा शर्मा को दिल्ली बुलाया गया था। दोनों ही नेताओं से गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुलाकात की है। कहा जा रहा है कि हेमंत बिस्वा शर्मा ही सूबे के नए सीएम बनने जा रहे हैं। खबर है कि आज दोपहर भाजपा विधायक दल की बैठक में इसे लेकर औपचारिक मुहर लग सकती है। 

    वहीं राज्य के बीजेपी विधायक दल की जब बैठक होगी तो केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के महासचिव बतौर अरुण सिंह पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल रहेंगे। साथ ही सूबे के असम प्रभारी बैजयंत पांडा भी मौजूद रहेंगे। राज्य की 126 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद ने नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटों पर विजय हासिल की है।