असम में पीएम मोदी (Photo Credits-BJP Twitter)
असम में पीएम मोदी (Photo Credits-BJP Twitter)

    बोकाखाट: असम (Assam) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के मद्देनजर सूबे का सियासी पारा गरमाया हुआ है।  कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) नेता लगातार एक दुसरे पर हमलावर हैं। बीजेपी ने असम में जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) लगातार रैलियां कर बीजेपी के लिए वोट मांग रहे हैं। पीएम ने असम के बोकाखाट (Bokakhat) में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र की गारंटी। 

    प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र की गारंटी। कांग्रेस मतलब कंफ्यूजन की गारंटी। कांग्रेस मतलब अस्थिरता की गारंटी। कांग्रेस मतलब, बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी। कांग्रेस मतलब हिंसा और अलगाववाद की गारंटी। कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार की गारंटी, घोटालों की गारंटी।

    पीएम ने कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला-

    प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की बड़ी बातें-

    -अब जब केंद्र में NDA सरकार है और राज्य में भी NDA सरकार है, तो डबल इंजन की ताकत असम को तेजी से आगे बढ़ा रही है। अब हाईवे बनाने पर डबल ताकत से काम हो रहा है क्योंकि राज्य सरकार भी असम को देश से जोड़ रही है और केंद्र सरकार भी।

    -काजीरंगा सहित हमारे तमाम अभ्यारण्य, हमारे वनक्षेत्र, हमारी धरोहर भी हैं, पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी हैं और रोजी रोटी के साधन भी हैं। मुझे खुशी है कि बीते 5 साल में असम में वनक्षेत्र में वृद्धि हुई है।

    -कांग्रेस राज में सवाल था कि ब्रह्मपुत्र के दोनों किनारों के बीच आपस में कनेक्टेविटी कैसे बढ़े? NDA के सेवाकाल में ब्रह्मपुत्र पर आधुनिक पुल बन रहे हैं, पुराने अधूरे पुलों को पूरा किया जा रहा है।

    -असम की एक और बहुत बड़ी ताकत है पेट्रोलियम और इससे जुड़े उद्योग। दशकों तक कांग्रेस असम के इस सामर्थ्य पर भी बैठी रही। बीते 6 साल में तेल और गैस के सेक्टर में असम में 40 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया गया है।