BJP ने उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, बाबुल सुप्रियो और मेट्रोमैन सहित कई दिग्गजों को मैदान में उतारा

    नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने आगामी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। रविवार को जारी की गई सूची भाजपा ने कई दिग्गज नेताओं, केंद्रीय मंत्री और सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतार दिया है। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जहां केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo), सांसद लॉकेट चटर्जी (Locket Chatterjee) सहित कई अन्य सांसदों को मैदान में उतारा हैं। वहीं केरल (Kerala) और तमिलनाडु (Tamilndau) में अभिनेत्री खुशबु (Khusbhoo) और मेट्रोमैन श्रीधरन (Metroman Sreedharan) पर भी दांव लगाया है। 

    बंगाल में बाबुल सुप्रियो समेत चार सांसदों को उतारा

    दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पार्टी महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। पश्चिम बंगाल के तीसरे और चौथे चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान करते हुए सिंह ने कहा, “पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण की 31 में से 27 सीटों और चौथे चरण की 44 सीटों में से 36 सीटों पर आज हम प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। अर्थशास्त्री अशोक लहरी (Ashok Lahri) अलीपुरद्वार से भाजपा के प्रत्याशी होंगे।” 

    उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी की पार्टी से त्यागपत्र देकर आए राजीव बनर्जी (Rajib Banerjee) डोमजुर से चुनाव लड़ेंगे। स्वपन दास गुप्ता (Swapan Dasgupta) तारकेश्वर विधानसभा सीट से, सांसद निशीथ प्रमाणिक (Nishit Pramanik) दिनहाटा से और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) टॉलीगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। अभिनेता यश दास गुप्ता (Yash Dasgupta) चांडीताल से चुनाव लड़ेंगे।”

    तमिलनाडु में एनडीए सहयोगी के तौर पर लड़ेंगे

    पार्टी महासचिव ने तमिलनाडु के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए कहा, “तमिलनाडु में, भाजपा एनडीए के साथी के रूप में चुनाव लड़ रही है और हम राज्य के सभी क्षेत्रों में फैले 20 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम से चुनाव लड़ेंगे। वरिष्ठ नेता एच राजा कराईकुडी से चुनाव लड़ेंगे।” 

    उन्होंने कहा, “बीजेपी ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें खुशबु सुंदर (Khushboo Sundar) को हजार लाइट्स और राज्य पार्टी प्रमुख एल मुरुगन को धर्मपुर (एससी) सीटों से चुनाव लड़ेंगे। वहीं भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन (Vanathi Shriniwashan) को कमल हासन (Kamal Hasan) के खिलाफ कोयंबटूर साउथ सीट से मैदान में उतारा।”

    केरल में 115 सीटों पर लड़ेंगे

    भाजपा नेता ने कहा, “केरल में भाजपा का चार पार्टियों BDJS, AIDMK, जेआरएस, कामराज कांग्रेस के साथ गठबंधन है, बीजेपी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी की 25 सीटें इन चार पार्टियों की होंगी।” उन्होंने कहा, “मेट्रो मैन ई.श्रीधरण पलक्कड़ से चुनाव लड़ेंगे। वहीं राज्य भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन दो निर्वाचन क्षेत्रों कासारगोड में मंजेश्वर और पठानमथिट्टा से चुनाव लड़ेंगे।

    ज्ञात हो कि, केंद्रीय चुनाव आयोग ने 26 फरवरी को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आयोग ने पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराने का निर्णय लिया है, जो 27 मार्च से 29 अप्रैल तक चलेगा। वहीं असम में तीन चरणों में मतदान होगा। इसी के साथ केरल, तमिलनाडु, पुदुचेरी में एक चरण छह अप्रैल को मतदान होगा। सभी राज्यों के चुनाव परिणाम दो मई को आएंगे।