Attack on former naval officer, talk like 'State sponsored terror' - Devendra Fadnavis

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर बने कार्टून (Cartoon) को व्हट्सएप (WhatsApp) पर फॉरवर्ड करने को लेकर पूर्व नौसेना (Navy) अधिकारी मदन शर्मा (Madan Sharma) की पिटाई का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शनिवार को राज्य सरकार पर निशाना साधा। वहीं दूसरी ओर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पूर्व नौसेना अधिकारी से बात की और इस तरह के हमलों को अस्वीकार्य बताया। 

फडणवीस ने कहा कि यह बहुत ही गलत और ‘स्टेट स्पॉन्सर्ड टेरर’ वाली स्थिति है। मैंने अपने ट्वीट से उद्धव जी का ध्यान गुंडाराज की ओर खींचा है। 10 मिनट में छह आरोपियों को छोड़ दिया गया। 

बता दें कि शुक्रवार को शिवसैनिकों ने पूर्व नौसेना अधिकारी मदन शर्मा पर हमला कर दिया था। इसमें उन्हें काफी चोटें आई हैं और उनका मेडिकल ट्रीटमेंट जारी है। इसके बाद मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार जरूर किया लेकिन शनिवार को आरोपियों को ज़मानत मिल गई।

आरोपियों को जमानत के बाद पीड़ित पूर्व नौसेना अधिकारी ने अपनी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं और सीएम उद्धव ठाकरे से उनके परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मदन शर्मा ने कहा है कि वो बाला साहेब ठाकरे का बहुत आदर करते हैं और उनके कार्टून्स के फैन रहे हैं लेकिन उन्होंने कभी ऐसा सोचा भी नहीं था कि महज़ एक कार्टून फॉरवर्ड करने की उन्हें ऐसी सज़ा मिलेगी।  

 इस मामले को लेकर शनिवार को भाजपा (BJP) नेताओं ने मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन भी किया। बीजेपी ने केस में गैर-जमानती धाराओं को एफआईआर में शामिल करने की मांग की है।