Attack on NCB team to catch drug peddler, 2 officials injured
File

मुंबई: मुंबई (Mumbai) में बॉलीवुड-ड्रग्स (Bollywood-Drugs) कनेक्शन को लेकर जांच कर रही एनसीबी की टीम पर गोरेगांव (Goregaon) इलाके में ड्रग्स पेडलर्स (Drugs Peddlers) ने जोनल  डिरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की टीम पर  हमला कर दिया। छापेमारी के दौरान एनसीबी (NCB) के अधिकारियों की एक टीम पर 50 लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर दिया, जिसमें दो अधिकारी घायल हो गये।

एनसीबी ने बताया कि रविवार की शाम हुई इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े और पुलिस अधीक्षक विश्व विजय सिंह समेत पांच सदस्यीय एक टीम छापेमारी के लिए गई थी। अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की एक टीम जैसे ही गोरेगांव में भगत सिंह नगर क्षेत्र में पहुंची तो महिलाओं समेत लगभग 50 लोग वहां एकत्र हुए और इसके बाद हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भीड़ को एनसीबी अधिकारियों पर हमला करने के लिए अन्य को उकसा रहे थे और उन्हें ‘‘अपहरणकर्ता” बता रहे थे। 

वानखेड़े ने हमला कर रही भीड़ को रोकने का प्रयास किया और स्थानीय पुलिस को सूचित किया। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एनसीबी टीम के दो सदस्य घायल हो गये। इसके बाद एनसीबी टीम के सदस्यों के साथ स्थानीय पुलिस ने तीन हमलावरों को पकड़ लिया और उन्हें गोरेगांव पुलिस थाने ले गई। 

इस मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों की पहचान यूसुफ शेख, उनके पिता अमीन शेख, और एक विपुल आग्रे के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है।