PM Modi holds meeting on review of development works in Ayodhya
Photo: ANI

    नई दिल्ली: अयोध्या (Ayodhya) विकास योजना पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे। अयोध्या में निर्माण कार्य तेज़ी से जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री योगी  तक अयोध्या के विकास (Development) को अमली जामा पहनाने में जुटे हैं। 

    बताया जा रहा है कि, प्रधानमंत्री मोदी ने इस बैठक में अयोध्या के नए मास्टर प्लान पर अधिकारियों से चर्चा की। इस बैठक में पीएम मोदी अयोध्या में अब तक हुए विकास कार्यों की समीक्षा की। सीएम योगी लखनऊ स्थिति अपने आवास से वर्चुअल माध्यम से जुड़े। डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा सहित राज्य के कई मंत्री और प्रमुख सचिव पर्यटन,अपर मुख्य सचिव नगर विकास समेत अन्य विभागों के प्रमुख सचिव भी इस बैठक में मौजूद रहे।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या के नए मास्टर प्लान को करीब 5500 लोगों के सुझाव के बाद तैयार किया गया है जिसमें 500 पर्यटक भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि, आवास विकास परिषद एक नए रूप में टाउनशिप विकसित करेगी, जिसे वैदिक सिटी के रूप में जाना जाएगा। नव्य अयोध्या नाम की यह टाउनशिप हाईवे के बगल माझा में 1200 एकड़ में विकसित की जायेगी।