Azam Khan Critical: Samajwadi Party leader Azam Khan's condition critical, on oxygen support
File

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) (सपा) के वरिष्ठ नेता और रामपुर के सांसद आजम खान (Azam Khan) की हालत नाज़ुक (Critical) बनी हुई है। पिछले दिनों कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) होने के बाद से आज़म खान लखनऊ (Lucknow) के मेदांता अस्पताल के कोविड आईसीयू (COVID ICU) में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल द्वारा दिए गए एक बयान में कहा गया है कि, वे फिलहाल ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। बता दें कि, 9 मई को आज़म खान की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

    इससे पहले, 10 मई को एक बयान में कहा गया था कि, आजम खान को ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत (10 लीटर प्रति मिनट) पड़ रही है, इसको देखते हुए मेदांता अस्पताल, लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम ने उन्हें कोविड आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया जहां डॉक्टरों की गहन निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। सांसद को कोरोना वायरस का ‘माडरेट इंफेक्शन’ बताया गया था।

    इसके करीब एक सप्ताह पहले, 2 दो मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इनकार कर दिया था। उल्लेखनीय है कि, जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद थे। उनकी विधायक पत्नी को दिसंबर 2020 में अदालत ने जमानत दे दी थी।