…तो गिर जाएगी सरकार : बबनराव लोणीकर

जलना. सोमवार को महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बबनराव लोणीकर ने ''ठाकरे'' सरकार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि''ठाकरे'' सरकार ने अपने

जालना. सोमवार को महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बबनराव लोणीकर ने ‘ठाकरे’ सरकार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि ‘ठाकरे’ सरकार ने अपने युतिमित्र के साथ विश्वासघात किया है। सरकार द्वारा सक्षम, निष्ठावान विधायकों को नजर अंदाज किया गया है। इस मंत्रिमंडल के विस्तार से सरकार गिरने का दावा लोणीकर ने किया है।

बबनराव लोणीकर ने महाविकास आघाडी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि महाविकास आघाडी के युतिमित्र  आज नाराज हुए है। साथ ही उन्ही के पार्टी के कुछ नेता भी नाराज है। जहाँ तीनों पार्टियों के सक्षम और निष्ठावान विधायकों को नजर अंदाज किया गया है। वहीं अपने ही पार्टी के नेताओं को नाराज करके कुछ ही लोगों को मंत्रिमंडल में मौका दिया है। उन्होंने दावा किया कि सभी नाराज नेता तीनों पार्टी से दूर जायेगे और ये सरकार गिर जायेगी।

लोणीकर ने यह भी कहा कि, महाविकास सरकार का साथ देनेवाले विधायक राजू शेट्टी, जयंत पाटिल, अबू आज़मी को भुला दिया गया है। इन विधायकों की सहायता से कांग्रेस, एनसीपी ने विधानसभा चुनाव में वोट लिए, उसके बाद उन्हें मंत्री पद भी नहीं दिया गया । इतना ही नही शपथ ग्रहण समारोह और मंत्रिमंडल बैठक में भी नहीं बुलाया। इस प्रकार महाराष्ट्र महाविकास सरकार ने मित्रपक्ष के साथ विश्वास घात किया है।

विदित हो कि कल सोमवार 30 दिसंबर 2019 को महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार के 36 मंत्रियों ने शपथ ली। शिवसेना से 12, एनसीपी से 14 और कांग्रेस से 10 मंत्रियोंने पद और गोपनीयता की शपथ ली।