Terrorist responsible for attack on CRPF team in South Kashmir identified: Police

नई दिल्ली. आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद फिर एक बार भारत को दहलाने की साजिश कर रहा है। इंटेलीजेंस और काउंटर टेरर ऑपरेटिव्स ने जानकारी दी हैकि बालाकोट के आतंकी कैम्प में 27 आतंकवादियों को भारत में आतंकी हमले

नई दिल्ली. आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद फिर एक बार भारत को दहलाने की साजिश कर रहा है। इंटेलीजेंस और काउंटर टेरर ऑपरेटिव्स ने जानकारी दी हैकि बालाकोट के आतंकी कैम्प में 27 आतंकवादियों को भारत में आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी जा रही है।

बतादें कि 2019 के 14 फ़रवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में करीब 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।जिसके बाद भारत के वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मदके ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार आतंकी संगठन जैश के इस बालाकोट कैंप को आतंकी मौलाना मसूद अजहर का बेटा यूसुफ अजहर चला रहा है। आतंकी यूसुफ भारत के खिलाफ बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए 27 जिहादियों को प्रशिक्षित कर रहा है।

काउंटर टेरर ऑपरेटिव्स के मुताबिक, बालाकोट कैंप में ट्रेनिंग ले रहे इन 27 आतंकियों में से 8 पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के हैं। इन्हें पाकिस्तान स्थित पंजाब के 2 और अफगानिस्तान के 3 प्रशिक्षकों द्वारा ट्रेन्ड किया जा रहा है। नाम जाहिर न होने की शर्त पर ऑपरेटिव्स ने कहा कि खूफिया विभाग ने जानकारी दी है कि इस सप्ताह तक उनकी ट्रेनिंग खत्म हो जाएगी, जिसके बाद ये आतंकवादी भारत में घुसने के लिए तैयार होंगे। ऑपरेटिव्स के मुताबिक, पाकिस्तान के बालाकोट में जिस वक्त भारत ने एयर स्ट्राक किया था, उस वक्त इस कैंप में करीब 300 आतंकी ट्रेनिंग ले रहे थे।