mehul

    नयी दिल्ली.  एक बड़ी खबर के अनुसार कभी भारत (India) में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ लोन घोटाला कर भागे मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) से अपने अवैध प्रेम सम्बन्ध के चलते चर्चा में आई बारबरा जबारिका (Barbara Jabarica) की आवाज भी अब लोगों के सामने आई है। जी हाँ आज मेहुल चोकसी से रिश्तों को लेकर प्रख्यात न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में बारबरा ने यह साफ़ कहा कि, “मैं पहले भी कई बार यह साफ़ कह चुकी हूं कि मैं उसकी गर्लफ्रेंड नहीं हूं और न ही वह कोई मेरा शुगर डैडी है। मेरे पास अपनी खुद की इनकम, संपत्ति और कारोबार है। मुझे कभी उसके कैश, सपोर्ट, होटल बुकिंग, फेक ज्वैलरी या फिर अन्य किसी चीज की जरूरत नहीं रही है और न कभी रहेगी।”

    इसके साथ ही बारबारा ने मेहुल चोकसी की ओर से दी जा रही किडनैपिंग की थ्योरी को भी पूरी तरह से नकार दिया है।इस मुद्दे पर अब बारबरा ने स्पष्ट कहा कि, ” अब तक मुझसे किसी ने भी संपर्क नहीं किया है। लेकिन मुझे लगता है कि यह जो अपहरण की बात उठी है वह गलत है। जो भी लोग एंटीगुआ के जॉली हार्बर इलाके के बारे में जानते हैं, उन्हें पता होगा कि वहां से किसी को भी यूँ ही किडनैप करना असंभव है। वह जगह एकदम सेफ है और पूरी तरह से फैमिली एरिया है।”

    विदित हो कि इसके पहले मेहुल चोकसी ने यह आरोप लगाया था कि उसका एंटीगुआ में बारबरा के ही घर से 8 से 10 लोगों ने अपहृत  कर लिया था। वैसे इससे पहले अनेकों मीडिया रिपोर्ट्स में बारबरा को मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड ही बताया गया था। इस पर बारबरा कहना था कि, “यदि आप मेरी राय ही पूछेंगे तो मुझे ऐसा लगता है कि, वह अंत में क्यूबा में जाना चाहता था।”

    बता दें कि इससे पहले बीते मंगलवार को बारबारा ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में बताया था कि, “मेहुल चोकसी ने उसे अपना नाम राज बताया था। यहां तक कि वह उससे खुद ही फ्लर्ट करने लगा था और उसे हीरे की एक नकली अंगूठी भी उपहारस्वरूप दी थी। इधर जब मेहुल चोकसी के फ्रॉड के बारे में पूछा गया तो, इस पर  बारबरा ने कहा कि, “मैं यूरोपीय हूं और यूरोप में ही रहती हूं। भारत की खबरों को मैं ज्यादा फॉलो नहीं करती। इसके अलावा भारत में फिलहाल फ्रॉड्स की लिस्ट क्या है, उसे भी मैं फॉलो नहीं करती हूं। इसलिए मुझे मेहुल के असली नाम और उसके बैकग्राउंड के बारे में बीते सप्ताह तक कुछ भी पता नहीं था। मुझे लगता है कि एंटीगुआ में स्थित ज्यादातर लोगों को उसके असली नाम और बैकग्राउंड के बारे में शायद ही पता होगा।”

    न्यूज एजेंसी ANI को दिए इस ख़ास इंटरव्यू में बारबरा ने मेहुल चोकसी के क्यूबा भागने के प्लान का भी पूरी तरह से खुलासा किया। इस पर बारबरा ने कहा कि, चोकसी ने उससे कहा था कि अब उनकी अगली मुलाकात क्यूबा में ही होगी। बारबारा ने यह भी कहा कि, मेहुल चोकसी ने अपने भागने के प्लान के बारे में कोई उसे वैसे तो कोई जानकारी नहीं दी थी, लेकिन इतना जरूर कहा था कि, अगली बार क्यूबा में  उनका मिलना हो सकता है।

    वहीं अब बारबरा का यह भी कहना है कि, “मुझे तो यह भी लगता है कि उसका प्लान डोमिनिका जाने का कतई नहीं था बल्कि उसकी आखरी मंजिल शायद क्यूबा की ही रही होगी।” गौरतलब है कि बचोकसी के डोमिनिका से पकड़े जाने के बाद भी कई मीडिया रिपोर्ट्स में यही बात सामने आई थी कि क वह क्यूबा भागने की फ़िराक में था।

    बता दें कि, डोमिनिका उच्च न्यायालय (Dominica High Court) ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की जमानत याचिका (Bail Application) पर सुनवाई 11 जून तक के लिए स्थगित कर दी है। यह भी गौरतलब है कि, बीते 23 मई को चोकसी (Mehul Choksi) एंटीगुआ एवं बारबुडा से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गया था तथा उसे पड़ोसी देश डोमिनिका में अवैध प्रवेश करने पर वहां पकड़ लिया गया था।