Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: गढ़वा (Garhwa) जिले के सुदूरवर्ती भंडरिया थाने के बरकोल खुर्द गांव में जंगली (Jung) भालू (Bear) के हमले में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। भालू के हमले में गंभीर रूप से घायल हुए साबू लाल लकड़ा ने सदर अस्पताल में बताया कि परिवार के सदस्य शुक्रवार रात लगभग आठ बजे मिल से धान कुटवा कर घर लौट रहे थे उसी दौरान जंगली भालू ने उन पर हमला कर दिया जिसमें सुनीत गीध (40) , अनित गीध (35) और राजकुमार उरांव (37) ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

    उसने बताया कि चीख-पुकार सुनकर मदद के लिए घटना स्थल पर पहुंचे गांव के लोग और अन्य परिजन पर भी भालू ने हमला कर दिया जिसमें परिवार की एक महिला समेत तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। शनिवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भालू के हमले में मारे गए व घायल हुए सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं।

    उन्होंने बताया कि रात में बड़ी संख्या में ग्रामीणों के एकत्रित होने और शोर मचाने पर भालू जंगल की ओर भाग गया। वन विभाग के अधिकारियों ने सदर अस्पताल पहुँचकर घायलों को इलाज के लिये धन दिया। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है।