mamta-and-dilip-ghosh

कोलकाता. जैसे जैसे पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनावी साल करीब आ रहा है वैसे वैसे यहाँ अब राजनीतिक दलों में चुनावी बयानबाजी की जंग तेज हो गई है। अब बंगाल BJP के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने फिर ममता सरकार (Mamta Bannerjee) पर हमला किया है। उनका कहाँ था कि जय श्री राम बोलने से ममता दीदी को काफी दिक्कत होती है या फिर हो रही है? उन्होंने CM ममता के लिया काफी अभद्र गाली का भी इस्तेमाल किया।

क्या कहा दिलीप घोष ने:  

दरअसल दिलीप घोष बंगांव में एक जनसभा में बोल रहे थे। अगर  निजी मीडिया चैनल ‘आज तक’ की माने तो उनका कहना था कि, ममता बनर्जी कह रही हैं कि बदला नहीं, बदल दो। लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि जब हम सत्ता में आएंगे तो हमारे कार्यकर्ताओं की मौत का बदला भी हम लेंगे। दिलीप घोष ने बंगांव में एक जनसभा में ये बात कही। दिलीप घोष यहीं नहीं रुके और यह भी कह डाला कि आखिर उनके खून में ऐसा क्या है कि वो जय श्री राम भी नहीं बोल सकती हैं। राम के देश में ही अब भगवान् राम के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है। इसके साथ ही दिलीप घोष ने ममता बनर्जी ने के लिए एक बड़ा ही आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया और कहा कि वह एक ह**मी की तरह इस प्रकार क्यों व्यवहार कर रही हैं।

गौरतलब है कि दिलीप घोष पहले भी इस तरह के बयान देते आए हैं, जिनपर अक्सर विवाद होता रहा है। बीते दिनों ही उन्होंने कहा था कि ममता राज में बंगाल में अब बहुत से आतंकवादी ग्रुप एक्टिव हो गए हैं, जो पश्चिम बंगाल को अब वेस्ट बांग्लादेश बनाने में तुले हैं। विदित हो कि पश्चिम बंगाल में मई 2021 में विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अभी से ही वहाँ एक आक्रामक रवैया अपनाया हुआ है।