mamta banerjee

    कोलकाता. फिलहाल देश (India) में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर दिनोंदिन नए, भयानक और डरावने रिकॉर्ड बना रही है। वहीं इन सबके बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां और उन्माद अपने चरम पर हैं। लेकिन अब इस भयावह रूप से फैलते  कोरोना संक्रमण के बीच जारी पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर अब लोग कई तरह के सवाल उठाए रहे हैं। 

    क्या है मुख्यमंत्री ममता  बनर्जी का ऐलान:

    इसी को देखते हुए अब राहुल गांधी के बाद TMC प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने भी यह ऐलान किया है कि वह अब बाकी चरणों के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगी। इस बाबत TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि, अब  ममता बनर्जी कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी।

    TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया कि, “बंगाल चुनाव को लेकर CM ममता बनर्जी अब कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी। वह प्रतीकात्मक तौर पर शहर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सिर्फ एक बैठक ही करेंगी। इसके साथ ही उन्होंने बाकी सभी जिलों में भी अपनी चुनावी रैलियों का समय को घटा दिया है। अब वही सिर्फ 30 मिनट की रैली ही करेंगी।”

    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इससे पहले यह मांग भी की थी कि बंगाल के बाकी चरणों के चुनाव अब एक साथ करा दिए  जाएं। बता दें कि ममता बनर्जी से पहले कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने भी यह ऐलान किया था कि वह कोरोना के बढ़ते  संक्रमण के चलते  बंगाल में अपनी सभी आगामी सभी चुनावी रैलियों को रद्द कर रहे हैं। हालाँकि, राहुल ने बंगाल में सिर्फ दो ही रैलियां की थीं। 

    राहुल गांधी ने भी कुया था ट्वीट: 

    इस बाबत राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि, “कोरोना संकट को देखते हुए, मैंने पश्चिम बंगाल की अपनी सभी रैलियां रद्द करने का निर्णय लिया है। राजनैतिक दलों को सोचना चाहिए कि ऐसे समय में इन रैलियों से जनता व देश को कितना खतरा है।”

    बता दें कि फिलहाल देश में कोरोना के चलते हालात बहुत ख़राब है,बीते रविवार देर रात 12 बजे तक 24 घंटों में देश में कुल 2,75,306 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस दौरान 1625 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है।फिलहाल देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1,50,57,767 हो गए हैं।