bjp

    नयी दिल्ली: भाजपा नेता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) के कार्यकर्ताओं द्वारा ‘‘विधानसभा चुनाव से पहले, चुनाव के दौरान और बाद में” कथित रूप से हत्या और बलात्कार सहित ‘‘अनियंत्रित हिंसा” की सीबीआई जांच के लिये मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में आवेदन दायर किया है। 

    वरिष्ठ अधिवक्ता भाटिया ने 2018 की अपनी लंबित जनहित याचिका में दायर इस आवेदन में राज्य सरकार को यह निर्देश देने का अनुरोध किया है कि वह हिंसा में लिप्त व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों, गिरफ्तारियों और उठाए गए कदमों के बारे में एक विस्तृत स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे।

    भाटिया ने अपनी अर्जी में कहा, ‘‘यह तात्कालिक अर्जी…पश्चिम बंगाल में हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों से पहले, चुनाव के दौरान और बाद में नृशंस हत्याओं, बलात्कार और छेड़छाड़ जैसे गंभीर अपराधों, अनियंत्रित हिंसा और कानून एवं व्यवस्था के पूरी तरह से ध्वस्त होने के तथ्य का शीर्ष अदालत के संज्ञान में लाने के लिए है।” 

    तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है। (एजेंसी)