भारत विकास परिषद ने पीएम केयर्स फंड में 2.11 करोड़ रुपए का चंदा दिया : सरकार

नयी दिल्ली. गैर-लाभकारी सामाजिक संगठन भारत विकास परिषद ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के जरिए पीएम केयर्स फंड में 2.11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। कार्मिक मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी है। सिंह ने इस चंदे को स्वीकार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों में काफी विश्वास और भरोसा है और यही कारण है कि जब भी वह किसी बात का आह्वान करते हैं, तो यह स्वाभाविक रूप से जन आंदोलन में बदल जाता है। उन्होंने इस क्रम में स्वच्छ भारत मिशन, शौचालय निर्माण, गैस सब्सिडी छोड़ने, कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन आदि का जिक्र किया।

कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता ने पीएम केयर्स फंड नाम से एक विशेष कोष की स्थापना के लिए प्रेरित किया। उनके हवाले से बयान में कहा गया है कि कुछ समय के भीतर ही लोगों की प्रतिक्रिया काफी अच्छी रही और एक ओर परोपकारी और बड़े व्यापारिक घराने योगदान देने के लिए आगे आए वहीं दूसरी तरफ छोटे छोटे बच्चों ने अपनी बचत से योगदान दिया है। केंद्रीय मंत्री ने सामाजिक संगठन के रूप में भारत विकास परिषद की सराहना की जिसने पिछले लगभग छह दशकों में प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ काम किया है।

सिंह ने कहा कि जब भी कोई संकट आया, चाहे वह बाढ़ हो या सूखा हो, युद्ध की स्थिति हो या प्राकृतिक आपदा, भारत विकास परिषद समाज की सेवा करने में सबसे आगे रहा है। भारत विकास परिषद का प्रतिनिधित्व उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष गजेंद्र सिंह संधू, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेश बाबू गुप्ता, महासचिव सुरेश जैन, राष्ट्रीय महासचिव श्याम शर्मा, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संपत खुर्दिया और राष्ट्रीय समन्वयक अजय दत्ता आदि ने किया। (एजेंसी)