भाजपा ने कहा नीतीश गठबंधन के नेता, जिसे स्वीकार वही एनडीए में रहे

Loading

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में एनडीए (NDA) में सब सही नहीं चल रहा है. गठबंधन में सीटों को लेकर अभी तक कोई फैसल नहीं हो पाया है. मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने कहा, “नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार में एनडीए के नेता हैं, उनके नेतृत्व में बिहार में ‘गठबंधन’ की सभी बातें हो रही हैं. बीजेपी राज्य में उनके नेतृत्व को स्वीकार करती है, जो भी उनके नेतृत्व को स्वीकार करता है, वह एनडीए के ‘गठबंधन’ का हिस्सा होगा.”

ज्ञात हो कि पिछले रविवार लोकजनशक्ति पार्टी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व को अस्वीकार करते हुए एनडीए गठबंधन से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, “बिहार के भविष्य के लिए उन्होने यह रिस्क लिया है. कब तक जाती और सोशल इंजिनयरिंग करते रहेंगे. एक बिहारी होने के नाते मौजूदा मुख्यमंत्री से जो उम्मीदें थी वह उसपर खड़े नहीं हो पाएं हैं”. इस दौरान चिराग ने केंद्र और भाजपा से गठबंधन बने रहने का ऐलान किया. 

भाजपा नेता एलजेपी में शामिल 
विधानसभा चुनाव की तरीकों के ऐलान के बाद नेताओं का दल बदल शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने पार्टी को छोड़ एलजेपी में शामिल हो गए है. पार्टी प्रमुख चिराग पासवान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

शाम पांच बजे एनडीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस 
विधानसभा चुनावों में सीट बँटवारे के ऐलान करने के लिए एनडीए की शाम पांच बजे पत्रकार वार्ता बुलाई है. इस दौरान भाजपा-जेडीयू के अलावा सभी घटक दल भी मौजूद होंगे.