भूपेश बघेल का भाजपा पर हमला, पूछा – अपने नेताओं की शादी को लव जिहाद कहेंगे?

रायपुर: देश में लव जिहाद (Love Jihad) को लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है. भाजपा (BJP) शासित प्रदेश द्वारा इसके खिलाफ कानून बनाने के ऐलान के बाद विपक्षी दल हमलावर हैं. इसी क्रम में शनिवार को कांग्रेस (Congress) नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, “भाजपा नेताओं द्वारा दूसरे धर्म में शादी करने को लव जिहाद कहेंगे.” 

पत्रकारों से बात करते हुए बघेल ने कहा, “मैं भाजपा के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि जो भाजपा के नेताओं के परिवार के लोगों ने अन्य धर्म के लोगों से विवाह किया है वो लव-जिहाद के दायरे में आता है या नहीं.”

ज्ञात हो कि लव जिहाद को लेकर भाजपा शासित मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक ने इसके खिलाफ कानून बनाने का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश सरकार ने अगले विधानसभा सत्र में विधेयक लाने की घोषणा कर दी है. जिसके तहत दोषी को पांच साल की सजा का प्रावधान किया कानून में किया जाएगा.

लव जिहाद सामाजिक समरसता के लिए  कैंसर  

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “मेरा मानना है कि लव जिहाद आज सामाजिक समरसता के लिए एक तरह से कैंसर हो गया है… अब कई राज्य इसके लिए कानून बनाने की मुहिम में लग गए हैं. बिहार को भी इसको सांप्रदायिकता का नाम न देकर सामाजिक समरसता के लिए लव जिहाद पर काम करने की जरूरत है.”