Mukul Roy joins TMC
PTI Photo

    कोलकाता. बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election Results 2021) में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) को अब एक और तगड़ा झटका लगा है। बीजेपी नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) और उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय ने टीएमसी (TMC) में वापसी कर ली है। दोनों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की मौजूदगी में टीएमसी का दामन थामा है।

    ज्ञात हो कि बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मिली बंपर जीत के बाद से ही टीएमसी से गए कई नेता पार्टी में वापसी करना चाहते हैं। चुनाव नतीजों के बाद से ही ऐसी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। इसी के तहत आज मुकुल रॉय ने टीएमसी में वापसी की है। 

    बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद मुकुल रॉय ने कहा, “मैं बीजेपी छोड़कर TMC में आया हूं, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा।”

    वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने मुकुल रॉय की वापसी के पर कहा कि, “हम मुकुल रॉय का स्वागत करते हैं। वह पार्टी में अहम भूमिका निभाएंगे।”

    उल्लेखनीय है कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजो के बाद से ही मुकुल रॉय टीएमसी में वापसी करना चाह रहे थे। लेकिन कुछ वजहों से बात नहीं बन पा रही थी। इसके साथ टीएमसी नेता सौगत रॉय मने भी अपने एक बयान में कहा था कि कई लोग हैं जो अभिषेक बनर्जी के संपर्क में हैं और पार्टी में वापसी करना चाहते हैं। 

    गौर हो कि मुकुल रॉय को टीएमसी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में 6 साल के लिए बाहर किया था। एक समय था जब टीएमसी में मुकुल रॉय का कद ममता बनर्जी के बाद था। यानि वे नंबर 2 के पोजीशन पर थे। रॉय साल 1998 से ही राज्य की राजनीति में सक्रिय हैं। नारदा स्टिंग मामले में भी मुकुल रॉय का नाम सामने आया था।