नितीश कुमार की अगुवाई में भाजपा, जेडीयू और एलजेपी मिलकर लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election) मद्देनजर भाजपा नीत एनडीए गठबंधन (NDA) में सीटों के बटवारे के लिए आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) के आवास पर बैठक हुई. बैठक के बाद बाहर निकले पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “आगामी विधानसभा चुनाव में नितीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में एनडीए गठबंधन लड़ेंगे. BJP, JDU और लोक जनशक्ति पार्टी – ये तीनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे. यहां तक कि जीतनराम मांझी (Jitanram Mnjhi) की पार्टी ने भी जदयू को समर्थन दिया है, वे भी हमारे साथ हैं.”

बुधवार को भाजपा अध्यक्ष के आवास पर आयोजित इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, संगठन महामंत्री बी.एल.संतोष, भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, मंगल पांडे, बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल सहित कई बड़े नेता मौजूद थे. 

बिहार की जनता हमारे साथ 
भाजपा नेता ने दावा करते हुए कहा, ” प्रदेश में एक बार फिर एनडीए की ही जीत होगी और  नितीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता हमारे साथ है और आने वाले दो-तीन दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं. जल्द ही गठबंधन की ओर से सीट बँटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा.”

शाम को चिराग की अमित शाह से मुलाकात  
सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार गठबंधन में सीट बँटवारे को लेकर अभी सब ठीक नहीं  हुआ है. एलजेपी अभी भी नाराज़ चल रही है. इसी क्रम में आज चिराग पासवान शाम को अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं. जिसके बाद सीटों को लेकर चल रही खींचतान समाप्त हो जाएगी. इसी के साथ आज शाम या गुरुवार को सीटों के बँटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा.

देवेंद्र फडणवीस  बिहार प्रभारी नियुक्त 
यादव ने कहा, “बैठक के दौरान नड्डा ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस को आधिकारिक तौर पर बिहार चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया है.”