नड्डा ने कहा- नितीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव, एनडीए एक जुट

पटना: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) दो दिन के बिहार दौरे पर हैं. शनिवार को राजधानी पटना पहुंचे नड्डा ने बिहार के मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष नितीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की. इसके पहले भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आत्मनिर्भर बिहार अभियान (Atmanirbhar Bihar) के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा, “आने वाले विधानसभा चुनाव के मैदान में NDA का गठबंधन नीतीश जी के नेतृव में भाजपा और लोक जन शक्ति (Lok Janshakti Party) पार्टी सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे और नीतीश जी के नेतृत्व में विजयश्री हासिल करेंगे.”

नड्डा ने कहा, “2014 के पहले नेताओं का वक्तव्य क्या होता था? हम देखेंगे, सोचेंगे, करने का प्रयास करेंगे,हम कर नहीं पा रहे। मोदी जी के नेतृत्व में 2014 के बाद राजनीति की संस्कृति क्या बदली? हम कर सकते हैं और करके दिखाएंगे.”

उन्होंने कहा, “बचपन में हमने देखा कि राजनीतिक नेतृत्व चरमराया हुआ था, उनके पास राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं थी. इसकी वजह से पूरी व्यवस्था चरमराई हुई थी. आज परिवर्तन ये है कि मोदी (PM Modi) जी से लेकर नीतीश कुमार और सुशील मोदी तक राजनीतिक इच्छाशक्ति से काम कर रहे हैं.”

नितीश कुमार और नड्डा के बीच हुई बैठक 
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के सीटों के बटवारें के लिए मुख्यमंत्री नितीश कुमार और नड्डा के साथ एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक हुई. जो करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक बैठक चली है. इस दौरान सीटों के बटवारें पर चर्चा हुई. इस बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशिल मोदी (Sushil Modi), पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav), देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) के साथ जेडीयू नेता ललन सिंह उर्फ़ राजीव रंजन सिंह (Rajiv Ranjan Singh) मौजूद थे. 

एलजेपी और जेडीयू में सुलह का आश्वासन 
बैठक के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने नितीश कुमार को एलजेपी और जेडीयू के बीच शुरू मनमुटाव को कम करने का आश्वासन दिया है. इसी के साथ शुरू विवाद को जल्द खत्म किया जायेगा. ज्ञात हो कि एलजेपी नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर हमलावर है. पिछले दिनों उन्होंने जेडीयू के खिलाफ अपने प्रत्याशियों को उतारने का ऐलान कर चुके हैं.