भाजपा का तेजस्वी यादव पर तंज, कहा- अब बैनर उतारें और महागठबंधन का नाम करें ठीक

पटना: बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election) के ऐलान होने के बाद राजनीतिक दलों में सीटों को लेकर खींचतान शुरू होगया है. जिसका सबसे ज्यादा उठापटक महागठबधन (Grand Alliance) में शुरू है. जीतनराम मांझी (Jitanram Manjhi) और उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) बाद कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया-एमएल (Comunist Party Of India-ML) ने भी गठबंधन को ठेंगा दिखते हुए 30 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. चुनाव के पहले जिस तरह पार्टीयां निकल रही है. उसको लेकर भाजपा (BJP) ने तेजस्वी (Tejasvi Yadav) पर तंज कसा है. भाजपा नेता श्याम मयूख (Shyam Myukh) ने कहा, “तेजस्वी यादव को अब बैनर उतार कर महागठबंधन का नाम ठीक कर लेना चाहिए।”

पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “जब कोई दल साथ नहीं है तो साफ़ कर दें तेजस्वी अब महागठबंधन नहीं है. ऐसे में अब महागठबंधन का नाम भी ठीक कर लीजिए. महागठबंधन को अपनी उम्र तलाशने की ज़रूरत है. जिनका नाम महागठबंधन है और साथ में दल कोई नहीं है. हम और आरएलएसपी अलग हो चुके हैं, कांग्रेस अलग हो रही है, ऐसी स्थिति में उनको अपना बैनर उतारना चाहिए.”

ज्ञात हो कि चुनाव के ठीक पहले सीटों को लेकर जीतनराम मांझी ने महगठबंधन को छोड़ते हुए एनडीए में शामिल हो गए हैं. वहीं आरएलएसपी ने तेजस्वी की निंदा करते हुए  बीएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ कांग्रेस ने भी सम्मान जनक सीट नहीं मिलने से नाराज़ चल रही है. 

चुनाव से पहले हारी आरजेडी
जेडीयू नेता राजीव रंजन (Rajiv Ranjan) ने तेजस्वी पर हमला बोलते हुए कहा, “तेजस्वी यादव नादान और अहंकारी होने का सबुत दे रहे हैं. उनके नेतृत्व पर गठबंधन के पार्टियों के साथ उनके कार्यकर्ताओं को भरोसा नहीं है. जिसके वजह से उनके नेता पार्टी छोड़ भाग रहें हैं. आरजेडी चुनाव के पहले ही हार चुकी है.”