Twitter blocked the account of Union Minister Ravi Shankar Prasad for 1 hour, the minister said – action is a violation of IT rule
File

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगूल बज चुका है. जिसके बाद तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियाँ शुरू कर दी है. इसी को लेकर शनिवर को पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि बिहार के लोग फिर से बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Polls) में NDA को आशीर्वाद देंगे. लोगों ने भाजपा-जद (यू) सरकार (BJP-JDU Government) द्वारा किए गए विकास कार्यों को देखा है. उन्होंने यह भी देखा है कि कैसे पीएम मोदी का बिहार के प्रति प्रेम जमीन पर आया है.” 

चुनाव में कई चुनौतियाँ 
कानून मंत्री ने कहा, “चुनाव आयोग ने बिहार चुनाव की तिथियों की घोषणा कर दी है. यह चुनाव कोरोना के अंतर्गत होगा. इस चुनाव में कई चुनौतियाँ भी हैं, कई अवसर भी हैं. मुझे संतोष है कि बिहार भाजपा ने कोविड के दौरान डिजिटल तरीके से अपने निचले स्तर पर कार्यकर्ताओं से बात की.”

बिहार के विकास बिना पूर्वी भारत का विकास नहीं
केंद्रीय मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री जी बार-बार कहते हैं जब तक पूर्वी भारत का विकास नहीं होगा, भारत का समावेशी विकास नहीं होगा और जब तक बिहार का विकास नहीं होगा तब तक पूर्वी भारत का विकास नहीं होगा. ये सोच है हमारी.”

एनडीए एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा 
प्रसाद ने कहा, “एनडीए एकजुट है और यह एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा। अगर किसी को कोई समस्या है, तो हम इसका समाधान निकालेंगे. LJP केंद्रीय सरकार का हिस्सा है. हमने उनके साथ पिछला चुनाव लड़ा और मुझे उम्मीद है कि हम इस चुनाव को एक साथ लड़ेंगे.”