Bihar cabinet minister Vinod Kumar Singh died of brain hemorrhage

पटना. नीतीश कैबिनेट के मंत्री और बीजेपी के विधायक विनोद कुमार सिंह का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में देहांत हो गया है. विनोद कुमार सिंह पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और ब्रेन हेमरेज की शिकायत के बाद उन्हें पिछले कुछ दिनों पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन की जानकारी उनके पीए राजीव रंजन ने दी है.

मंत्री विनोद सिंह को पिछले दिनों कोरोना के बाद पटना के एम्‍स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान दो-तीन बाद ही उन्‍हें ब्रेन हैमरेज हो गया. इसके बाद उन्‍हें गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. सोमवार की सुबह उनका निधन हो गया. विनोद सिंह की पत्‍नी निशा सिंह को बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में कटिहार जिले की प्राणपुर सीट से उम्‍मीदवार बनाया है.

मंत्री विनोद कुमार सिंह मूल रूप से बिहार के कटिहार के रहने वाले थे और उनकी गिनती बिहार बीजेपी के कद्दावर नेताओं के रूप में होती थी. बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह कटिहार के प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के विधायक थे. कुछ ही दिन पहले उनको पत्नी समेत कोरोना हुआ था जिसके बाद वो स्वस्थ हो गए थे लेकिन इसके बाद फिर उनकी तबियत बिगड़ी जिस कारण इलाज के लिए पटना से उनको एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली भेजना पड़ा था.