Jagat prakash nadda

भुवनेश्वर. भाजपा (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने मंगलवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Elections) में पार्टी का स्ट्राइक रेट 67 प्रतिशत रहा और इससे स्पष्ट होता है कि वहां की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के काम पर मुहर लगाई। ओडिशा में नवनिर्मित छह पार्टी कार्यालयों का वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उद्घाटन करने के बाद नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ देश के विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों में भी भाजपा को जनता ने अपना भरपूर समर्थन दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ दिन पहले ही बिहार चुनाव और देश में सम्पन्न हुए उपचुनाव के नतीजे आएं। इन चुनावों में जनता ने भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया।” उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 110 सीटों पर चुनाव लड़ा और 74 सीटों पर जीत दर्ज की। नड्डा ने कहा, ‘‘हमारा स्ट्राइक रेट 67% रहा है। यह बात भी स्पष्ट हो गई कि मोदी जी के काम पर बिहार ने मुहर लगाई है। बिहार की जनता ने मोदी जी के विकास राज को समर्थन दिया है।”

उन्होंने कहा कि बिहार में जातिवाद और समाज को बांटने की राजनीति करने को लेकर अक्सर चर्चा होती है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने ‘‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास” की संस्कृति भारत को दी है। उन्होंने कहा, ‘‘बिहार की जनता ने इसी पर मुहर लगाई है। विशेषकर युवाओं, महिलाओं ने मोदी जी को समर्थन दिया है।” कोरोना महामारी के खिलाफ भारत सरकार की लड़ाई की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की जीत यह भी साबित करती है कि प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तम तरीके से कोविड-19 महामारी से लड़ने के प्रबंध किए और सही समय पर उचित निर्णय लिए। उन्होंने साथ ही यह जिक्र भी किया कि अमेरिका में चुनाव में यह एक बड़ा मुद्दा था और वहां के लोगों ने सरकार के कोविड-19 प्रबंधन को लेकर अपना समर्थन और विरोध भी जताया।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे यहां उत्तम प्रबंधन रहा और मोदी जी ने 130 करोड़ आबादी वाले देश को बचाया भी और कोरोना से लड़ाई के लिए भारत को तैयार भी किया। हमारे प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान 20 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर भारत पैकेज से आपदा को अवसर में बदलने का प्रयास किया है।” पिछले लोकसभा चुनाव और राज्य विधानसभा के चुनाव में भाजपा के बढ़े मत प्रतिशत का उल्लेख करते हुए नड्डा ने विश्वास जताया कि वो दिन दूर नहीं जब ओडिशा में भी कमल खिलेगा और भाजपा की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हमारी वोट हिस्सेदारी 21 प्रतिशत थी जो 2019 में बढ़कर 38 प्रतिशत हुई। विधानसभा चुनाव में भी हमार मत प्रतिशत 18 से 32 प्रतिशत तक पहुंचा। हम मंजिल के बहुत नजदीक पहुंच गए हैं। आने वाले समय में शुद्ध भाजपा की सरकार बनने की स्थिति मैं देख रहा हूं। हम सब मिलकर पार्टी को आगे बढ़ाएंगे और वहां भी भाजपा का परचम लहराएंगे तथा अपनी विचारधारा को प्रशस्त करेंगे।” नड्डा ने इस बात पर खुशी जताई कि देश भर में भाजपा के 400 कार्यालय बनकर तैयार हैं और लगभग 200 कार्यालयों पर कार्य तीव्र गति से चल रहा है।