Nitish kumar

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। हालांकि मामले कम जरूर हुए हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra), दिल्ली (Delhi) सहित कई राज्यों ने अनलॉक (Unlock) का ऐलान किया है। इसी बीच बिहार (Bihar) में भी लॉकडाउन को हटाने का फैसला नीतीश सरकार ने किया है। राज्य में एक महीने तीन दिन के बाद अब लॉकडाउन को सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खत्म कर दिया है। हालांकि इस दौरान लोगों को नियमों का पालन करना होगा। 

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अतः  लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4 बजे अपराह्न तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि 5 बजे अपराह्न तक बढेंगी। 

    नीतीश सरकार ने बिहार में लॉकडाउन को हटाया-

    सीएम ने कहा कि ऑनलाइन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है। राज्य में 5 मई को लॉकडाउन लगाया गया था। जिसे एक महीने से ज्यादा हुए हैं। हालांकि मामले कम जरूर हुए हैं लेकिन स्थिति में सुधार कहना गलत होगा।