कोरोना कहर के बीच सीएम नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन का किया ऐलान

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Outbreaks in India) का प्रकोप लगातार जारी है। कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। कोरोना के चलते महाराष्ट्र (Maharashtra), दिल्ली (Delhi) सहित कुछ राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इसी बीच बिहार (Bihar Lockdown) में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन 15 मई तक लागू रहेगा। 

    बता दें कि बिहार में लॉकडाउन के फैसले की जानकारी देते हुए खुद सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।

    बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन का सीएम ने किया ऐलान-

    ज्ञात हो कि कोरोना की रफ्तार बिहार में तेजी से बढ़ रही है। बेड और ऑक्सीजन की कमी के कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं। कोरोना की चैन तोड़ने के मद्देनजर सरकार पर लॉकडाउन का दबाब लगातार बढ़ रहा था। पटना हाईकोर्ट ने भी नीतीश सरकार से पहले ही पूछा था कि वह लॉकडाउन का निर्णय लेगी या हम लें।