एलजेपी में 5 सांसदों ने बजाया चिराग पासवान के खिलाफ विरोध का बिगुल, थाम सकते हैं JDU का दामन

    नई दिल्ली: बिहार में सियासी ड्रामा (Bihar Politics) अब शुरू हो गया है। दरअसल राम विलास पासवान की पार्टी एलजेपी (LJP) में अब फुट की खबरें हैं। बताना चाहते हैं कि एलजेपी के पांच सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) से नाराज चल रहे हैं। यही कारण है कि इन लोगों की तरफ से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) को एक चिट्ठी लिखकर मांग की गई है कि उन्हें अलग मान्यता दी जाए। हालांकि इसे लेकर कोई औपचरिक बयान सामने नहीं आया है।  खबर यह भी है कि ये सभी सांसद जेडीयू का दामन थाम सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि जिन पांच सांसदों ने चिराग पासवान के खिलाफ विरोध का बिगुल बजाया है उसमें उनके चाचा पासुपति पारस पासवान, प्रिंस राज जो कि चचेरे भाई हैं सहित वीणा देवी, चंदन सिंह और महबूब केशर का समावेश है। ये सभी लोग बिहार विधानसभा चुनाव के वक्त से ही नाराज चल रहे थे।  

    उल्लेखनीय है कि अगर ये पांचों सांसद एलजेपी छोड़ते हैं और जेडीयू में शामिल होते हैं तो चिराग पासवान की आगे की राह मुश्किल होगी। चिराग पासवान की पार्टी के अलग चुनाव लड़ने से ही जेडीयू को कई सीटों पर हार का मुहं देखना पड़ा। ऐसे में इनके नीतीश कुमार की पार्टी में जाने से चिराग की खूब किरकिरी भी होगी।