BJP leader Pankaja Munde infected with Corona virus
File

    औरंगाबाद: भाजपा (BJP) नेता और महाराष्ट्र (Maharashtra) की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने गुरुवार को कहा कि वह कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाई गई हैं और पृथक-वास (Isolation) में हैं। भाजपा की राष्ट्रीय सचिव ने ट्विटर पर कहा, “ मेरी कोरोना वायरस जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मैं पृथक-वास में हूं और सभी ऐहतियात बरत रही हूं। मैं बहुत से कोरोना पीड़ितों और उनके परिवारों से मिली थी, मुझे वहीं से संक्रमण हुआ होगा।”

    मुंडे ने उनके संपर्क में आने वाले लोगों से जांच कराने की अपील की है। पूर्व में दो बार कोविड-19 से ग्रस्त हो चुके सामाजिक न्यायमंत्री धनंजय मुंडे ने अपनी चचेरी बहन के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी।

    उन्होंने ट्वीट किया, “मैंने दो बार इस वायरस का सामना किया है। चिकित्सक के परामर्श पर उपचार शुरू करें और परिवार के अन्य लोगों की भी जांच कराएं।” 

    देश में फिलहाल कोरोना की दूसरी लहर की विनाश लीला अपने उफान पर है। अब हमारे देश में  कोरोना कितना विकराल हो रहा है, इसका अंदाजा अब इसी बात से लगा सकते हैं कि, अब इस संक्रमण से रोज रिकॉर्ड नए मामले और मौतें हो रहीं हैं।

    आंकड़ों के मुताबिक भारत में बीते बुधवार को 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड करीब 3 लाख 80 हजार मामले सामने आए और वहीं अभी एक्टिव केसों की संख्या 30 लाख पार कर गई है। बीते 24 घंटे के दौरान ही रिकॉर्ड 3650 मरीजों की मौतें हो गयी हैं। अब भारत में कोरोना मामलों में हो रही मौतों और के आंकड़ों ने अमेरिका, ब्राजील जैसे देशों को भी अपने से पीछे छोड़ दिया है।