भाजपा नेता जफ़र इस्लाम ने की सचिन पायलट से मुलाकात, राजस्थान में सुकबुगाहट शुरू

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता जफ़र इस्लाम ने शनिवार को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से नई दिल्ली में मुलाकात की. दोनों के बीच करीब दो घंटे से ज्यादा वक़्त तक मुलाकात चली. इस मुलकात के

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता जफ़र इस्लाम ने शनिवार को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से नई दिल्ली में मुलाकात की. दोनों के बीच करीब दो घंटे से ज्यादा वक़्त तक मुलाकात चली. इस मुलकात के बाद राजस्थान सरकार को लेकर सुकबुगाहट शुरू हो गई हैं. बतादें कि मध्यप्रदेश की तरह राजस्थान कांग्रेस में भी सब अच्छा नहीं चल हैं. सचिन पायलट ने कई मौके पर अपनी ही सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जता चुके हैं. 

सिंधिया को भाजपा में लाने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने में जफ़र इस्लाम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं. जफ़र ने परदे के पीछे रह कर पूरा खेल तय किया हैं. दरअसल, सिंधिया और जफ़र के बहुत अच्छे संबंध हैं. विरोधी पार्टी में रह का भी दोनों के रिश्ते  बहुत बढ़िया थे. जिसके कारण ही भाजपा ने इस्लाम को ज्योतिरादित्य को अपने खेमे में लाने का काम दिया था.

पायलट ने भी कई मौको पर जताई है नाराजगी
मध्यप्रदेश की तरह राजस्थान में भी कांग्रेस के अंदर भारी विरोध हैं. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव सचिन पायलट के नेतृत्व में लड़ा था और भाजपा को हरा कर कांग्रेस की वापसी कराई थी. लेकिन कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने उनके बदले अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बना दिया था. जिसके कारण सचिन पायलट नाराज होगए थे. उन्होंने कई मौकों पर अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके हैं.