BJP should stop compromising with national security: Congress

नई दिल्ली. कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधे जाने के बाद पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी को राष्ट्रीय सुरक्षा और देश की क्षेत्रीय अखंडता से समझौता बंद करना चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार मौजूदा चुनौती निपटने का साहस पैदा करे और इसके बाद कांग्रेस उसका पूरा सहयोगी करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मनमोहन सिंह द्वारा आलोचना किए जाने को लेकर भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने आरोप लगाया कि सिंह ने प्रधानमंत्री के तौर पर भारत की सैकड़ों वर्ग किलोमीटर भूमि चीन को बिना संघर्ष के सौंप दी और उनके कार्यकाल में 2010 से 2013 के बीच पड़ोसी देश ने 600 बार घुसपैठ की। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं तथा उनकी पार्टी को “हमारे बलों का बार-बार अपमान और उनकी वीरता पर सवाल उठाना बंद करना चाहिए।”

भाजपा अध्यक्ष पर पलटवार करते हुए सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘ नड्डा जी और भाजपा, राष्ट्रीय सुरक्षा और भारत की क्षेत्रीय अखंडता पर पर समझौता करना बंद करिए। यह हमारे रक्षा बलों और 20 शहीदों के लिए सबसे बड़ी क्षति है।” उन्होंने कहा, ‘‘दबिए मत। हालात से निपटने का साहस पैदा करिए। हम सरकार को पूरा सहयोग देंगे।”(एजेंसी)