ममता बनर्जी के सीट बदलने पर BJP का तंज, अमित मालवीय बोले- मुख्यमंत्री ने हार स्वीकारी

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने आज अपने 291 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है। इस चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर (Bhavanipore) को छोड़ नंदीग्राम (Nandigram) से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री के इस ऐलान पर भाजपा (BJP) ने उनपर तंज कसा है। भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) ने कहा कि, “अपनी पारंपरिक सीट को छोड़ना मतलब मुख्यमंत्री ममता ने अपनी हार स्वीकार कर ली है।”

    मालवीय ने ट्वीट में लिखा, “ममता बनर्जी ने भवानीपोर की अपनी पारंपरिक सीट त्याग कर, पहले वोट डालने से पहले ही हार मान ली है। आने दीजिए। बंगाल बदलाव के लिए तैयार!”

    बंगाल परिवर्तन को देखेगा

    भाजपा नेता ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “अगर मुख्यमंत्री अपनी परंपरागत सीट जीतने के लिए अस्वस्थ हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें जमीन पर मजबूत सत्ता विरोधी लहर का अहसास है। यह सिर्फ शुरुआत है। जल्द ही पिशी माँ, माटी और मानुष को अपने हाथों से फिसलते हुए देखेंगे। बंगाल आखिरकार परिवर्तन को देखेगा।”

    भवानीपुर से सोवानदेब चटर्जी को टिकट 

    राजधानी कोलकाता में आयोजित प्रेस वार्ता में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए कहा, ” विधानसभा की 294 सीटों में से 291 सीटों पर हमने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान आज कर दिया है। इसी के साथ दार्जिलिंग की तीन सीटों पर सहयोगी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के उम्मीदावर चुनाव लड़ेंगे। ममता ने अपनी सीट भवानीपुर से सोवानदेब चटर्जी को मौका दिया है। वहीं खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। 

    बनर्जी ने कहा, ‘‘इस बार हमने अधिक युवाओं और महिला उम्मीदवारों पर जोर दिया है। इसके अलावा 23 से 24 मौजूदा विधायकों को इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है और सूची में लगभग 50 महिलाओं, 42 मुस्लिमों, 79 अनुसूचित जाति (एससी) और 17 अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवारों के नाम हैं।”

    कई सीटों पर उतारे सितारे

    तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तर्ज पर विधानसभा चुनाव में कई सितारों पर दावं लगाया है। मुख्यमंत्री ने बांकुरा से फिल्मस्टार सायानतिका, उत्तरपाड़ा से कंचन मलिक, शिबपुर से क्रिकेटर मनोज तिवारी को भी टिकट दिया गया है। सिंगर अदिति मुंशी को राजरहाट, चंद्रिमा भट्टाचार्य को नॉर्थ दमदम से टिकट दिया गया है।वरिष्ठ टीएमसी नेता मदन मित्रा को कमरहाटी, मंत्री शशि पांजा को श्यामपुकुर से टिकट दिया गया है। इसी  उन्होंने 80 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को टिकट नहीं देने की बात कही कही।