धक्का-मुक्की के लिए कांग्रेस के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी भाजपा

नई दिल्ली: दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर बजट सत्र के दुसरे भाग के पहले दिन कांग्रेस के सांसदों को काफ़ी हंगामा किया. गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे को लेकर किए जा रहे इस प्रदर्शन के दौरान सदन की

नई दिल्ली: दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर बजट सत्र के दुसरे भाग के पहले दिन कांग्रेस के सांसदों को काफ़ी हंगामा किया. गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे को लेकर किए जा रहे इस प्रदर्शन के दौरान सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित की गई. वहीँ भाजपा और कांग्रेस के महिला सांसदों ने एक दुसरे पर धक्का-मुक्की का आरोप लगया हैं. इसी को लेकर भाजपा कल कांग्रेस के खिलाफ लोकसभा में प्रस्ताव लाएगी और उनके द्वारा सदन की कार्यवाही बाधित करने पर कार्यवाही की मांग करेगी. 

दोनों सदनों में भरी हंगामा 
दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस ने दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया. कांग्रेस सांसदों ने गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे को लेकर संसद के अंदर से लेकर बाहर तक हंगामा किया. इस दौरान दोनों सदनों की कार्यवाही कई बार स्थगित की गई. जिसके बाद कांग्रेसी सांसदों ने सांसद के बाहर महात्मा गाँधी के मूर्ति के सामने  प्रदर्शन शुरू कर दिया. 

हंगामे से लोकसभा स्पीकर नाराज 
कांग्रेस द्वारा लोकसभा में किए गए हंगामे के कारण लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला काफ़ी नाराज़ हैं.उन्होंने कहा, " इस हंगामे के कारण मै व्यक्तिगत तौर पर काफ़ी दुखी हूँ.सदन की मर्यादा बनाए रखने की ज़िम्मेदारी सभी की हैं. ऐसी स्तिथि सदन को संचालित नहीं करना चाहता हूँ."

उन्होंने कहा, " सदन के वरिष्ठ सदस्य तय करे सदन कैसे चलाना हैं और जब सदन चल सके तभी चलाए."