modi-shah-nadda

    नयी दिल्ली. प्राप्त खबरों के अनुसार अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) पश्चिम बंगाल (West Bengal), असम (Assam), पुडुचेरी (Puducherry), तमिलनाडु (Tamil Nadu) और केरल (Kerala) विधानसभा चुनाव के लिए इसी हफ्ते अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। इसको अहम् मुद्दे को लेकर, बीजेपी (BJP) शीर्ष नेतृत्व आज यानी बुधवार को पश्चिम बंगाल के कोर ग्रुप के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करेगा।

    बता दें कि इन चुनावी राज्यों में PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) की रैलियों की सर्वाधिक मांग बनी हुई है।इधर भाजपा सूत्रों की मानें तो कोर ग्रुप की बैठक में चुनावी राज्यों से जुड़े उम्मीदवारों की पहली सूची इसी हफ्ते जारी कर दी जाएगी। अब चूंकि पश्चिम बंगाल का चुनाव सबसे अहम है, इसलिए पार्टी का शीर्ष भी नेतृत्व राज्य कोर ग्रुप के साथ बैठक कर भावी रणनीति बनाएगा।

    वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के अनुसार, “कोर कमेटी पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करेगी। नामों की सूची जल्द ही इसी हफ्ते जारी कर दी जाएगी। इसके हाथ ही हम पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैलियों को लेकर भी एक चर्चा करेंगे।” 

     मोदी-योगी की मांग सबसे ज्यादा: 

    गौरतलब है कि पांचों चुनावी राज्यों से PM मोदी और उत्तरप्रदेश CM योगी की ज्यादा से ज्यादा जनसभा कराने की मांग आ रही है। लेकिन इस बार बीजेपी  की नजर खासकर पश्चिम बंगाल और असम पर है। लिहाजा सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक चर्चा के बाद पश्चिम बंगाल में PM मोदी  की 7 रैलियां आयोजित कराने की योजना है। हालांकि इस बाबत पश्चिम बंगाल की राज्य इकाई ने PM मोदी  की 18 तो असम ने 12 रैलियां कराने का अनुरोध किया है।

    तय कार्यक्रम के अनुसार बताया जा रहा है कि PM नरेन्द्र मोदी बंगाल में 20 और असम में 6 रैलियों को संबोधित करेंगे। इशार पश्चिम बंगाल बीजेपी ने केंद्रीय नेतृत्व से बड़े जिलों में 2 और छोटे जिलों में कम से कम 1 रैली का करने आग्रह भी किया है। इस तरह देखा जाए तो मोदी की राज्य में 20 रैलियां, गृहमंत्री अमित शाह की 50 और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की 50 रैलियां हो सकती हैं।

    इन रैलियों की शुरुआत आगामी 7 मार्च से होने जा रही हैं। जिसके तहत आगामी 7 मार्च यानी रविवार को PM मोदी कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले बीते फरवरी में PM मोदी ने हुगली में एक चुनावी सभा को संबोधित किया था, जहां उन्होंने ममता बनर्जी सरकार को आड़े हाथों लिया था। ख़बरों के अनुसार फिलहाल पश्चिम बंगाल में PM नरेन्द्र मोदी की 20 रैलियों की ही रूपरेखा तय की गई है। हालांकि रैलियों का स्थान और तारीख अभी भी तय होना अभी बाकी है।