File Photo
File Photo

    तृणमूल :कोलकाता (Kolkata) भाजपा ने सोमवार को दावा किया कि पिछले महीने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) के हमले में घायल हुई भगवा पार्टी (Bhagva Party)  के एक कार्यकर्ता की 82 वर्षीय मां की चोटों के चलते मौत हो गई। यह कथित घटना जिले के निमता इलाके में हुई थी। भाजपा समर्थकों (BJP supporters) ने निमता पुलिस थाने पर धरना दिया और एम बी रोड (M.B Road) पर टायर जला कर विरोध प्रदर्शन किया है।

    हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि उनके कार्यकर्ता किसी हमले में शामिल नहीं रहे हैं और महिला की मौत उम्र संबंधी बीमारियों के कारण हुई है। महिला की मौत पर शोक प्रकट करते हुये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, बंगाल की बेटी शोभा मजुमदार जी के निधन पर दुखी हूं, जिन्हें तृणमूल कांग्रेस के गुंडो ने बुरी तरह पीटा था।” शाह ने एक अन्य ट्वीट में कहा, परिवार का दर्द एवं जख्म ममता दीदी को लंबे समय तक परेशान करेगा बंगाल संघर्ष मुक्त कल के लिये लड़ाई लड़ेगा, बंगाल हमारी मां एवं बहनों के लिये सुरक्षित राज्य के लिये संघर्ष करेगा।

    केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी ने कहा कि शोभा मजुमदार 27 फरवरी को तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हमले में घायल हो गयी थी और और इस वजह से उनकी मौत हो गयी । वहीं दूसरी ओर, तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत राय ने इन आरोपों को खारिज करते हुये कहा कि इस घटना का राजनीति से कोई संबंध नहीं है और भारतीय जनता पार्टी इस मौत का अनावश्यक रूप से फायदा उठाना चाहती है।