इस ब्लड ग्रुप वालो कोरोना का ज्यादा खतरा: रिसर्च

कोरोना का कहर पूरी दुनिया में इस कदर फैल गया है की चोरों तरफ हाहाकार मचा हुआ हैं। हाल ही में एक रिसर्च रिपोर्ट सामने आई है जिसमे यह खुलासा हुआ है की कौन से ब्लड ग्रुप वाले लोगो को कोरोना वायरस से

कोरोना का कहर पूरी दुनिया में इस कदर फैल गया है की चोरों तरफ हाहाकार मचा हुआ हैं। हाल ही में एक रिसर्च रिपोर्ट सामने आई है जिसमे यह खुलासा हुआ है की कौन से ब्लड ग्रुप वाले लोगो को कोरोना वायरस से अत्यधिक खतरा है। कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा मौते वुहान में हुई है जिसके बाद वहा एक रिसर्च में खुलासा हुआ कि जिन लोगों का ब्लड ग्रुप A  है, उन्हें कोरोना से ज्यादा खतरा है। वही ब्लड ग्रुप ‘O’ वालों को इसके होने का खतरा कम है। 

लेबोरटरी ऑफ एक्सपेरिमेंटल हीमैटोलॉजी के वैज्ञानिक गाओ यिंगदाई ने बताया कि कोरोना के लक्षण सबसे जल्दी A ब्लड ग्रुप वालो में विकसित हुए। इस ब्लड ग्रुप के लोगो को ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए। 

यह रिसर्च कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 2173 मरीजों पर किया गया हैं। जिसमे से 206 लोगों की इससे मौत हो गई। वही चीन के हुबेई प्रांत के झोंगनान अस्पताल के शोधकर्ताओं ने बताया कि A ब्लड ग्रुप वालों में कोरोना वायरस होने की संभावना प्रबल है। रिसर्च के अनुसार, 206 मृत लोगो में 85 लोगों का ब्लड ग्रुप A था वही 52 लोग O ब्लड ग्रुप वाले थे।