Bombay High Court asks NCB to file reply on Zaid Vilatara's bail plea

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने सोमवार को ‘नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो’ (एनसीबी) (NCB) को ज़ैद विलातरा (Zaid Vilatara) की जमानत याचिका (Bail Application) पर अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े मादक पदार्थ (Drugs) मामले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार लोगों में विलातरा भी शामिल है।

न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे की अध्यक्षता वाली एकल पीठ ने जवाब दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिए  जाने संबंधी एनसीबी के वकील अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल अनिल सिंह के इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया और एजेंसी को 30 सितंबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। विलातरा (20) को एनसीबी ने सुशांत की मौत की जांच के सिलसिले में चार सितंबर को गिरफ्तार किया था।

सत्र अदालत में नौ सितंबर को अपनी जमानत याचिका खारिज होने के बाद विलातरा ने 12 सितंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। सत्र अदालत में एनसीबी ने दावा किया था कि विलातरा के पास से 9.55 लाख रुपये नकद, 2081 डॉलर सहित कुछ विदेशी करेंसी बरामद होने का दावा किया था। एजेंसी ने कहा था कि विलातरा ने बताया है कि यह रकम कई लोगों को गांजे की आपूर्ति करने से मिली है।