छह वर्षीया बच्ची के बलात्कार और हत्या मामले पर भाजपा का प्रियंका और राहुल पर हमला, पूंछा- इसपर मौन क्यों?

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) के होशियारपुर (Hoshiyarpur) में छह वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार, हत्या को लेकर राजनीति गरमा गई है. भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गाँधी (Priyanka Gandhi) पर हमला बोला है. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन (Nirmala Sitaraman) ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा, “बिहार की एक बच्ची के साथ पंजाब के होशियारपुर में बलात्कार और हत्या करने के बाद आधा जला दिया. यह भाई और बहन के विवेक को हिला नहीं पाता है जो हर दूसरे स्थान पर भागते हैं जो उन्हें राजनीतिक रूप से मदद कर सकते हैं.”

ट्विटर पर रहने वाले का इस मामले पर एक ट्वीट नहीं 

वित्तमंत्री ने राहुल गाँधी पर हमला बोलते हुए कहा, “ट्वीट के अनुकूल नेता श्री राहुल गांधी का एक शब्द नहीं. इस पर कोई ट्वीट नहीं (होशियारपुर बलात्कार की घटना), इस पर कोई नाराज़गी नहीं, और इस पर कोई पिकनिक नहीं. एक महिला पार्टी प्रमुख है. एक महिला पार्टी प्रमुख है। क्या इस तरह का चुनिंदा आक्रोश उनकी पार्टी के कद को सूट करता है.”

अन्य राज्यों पर चिल्लाने वाले कांग्रेस राज्य की घटना पर चुप 

सीतारमण ने कहा, “किसी भी बलात्कार का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. लेकिन क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारे राजनीतिक खेल खेले जाएं, हम डरावनी आवाज के बारे में चयनात्मक हैं जब यह कुछ राज्यों में होता है और जब कांग्रेस पार्टी द्वारा शासित राज्यों में होता है तो निरपेक्ष चुप्पी में रहते हैं.”

क्या है मामला 

पंजाब के होशियारपुर में टांडा स्थित एक गांव में छह वर्षीय एक लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया, उसकी हत्या की गई और फिर शव को आग लगा दिया गया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपियों गुरप्रीत सिंह और उसके दादा सुरजीत सिंह को हत्या, बलात्कार के आरोपों और भारतीय दंड संहिता तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की अन्य संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.