modi-amrinder

    Loading

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार आज पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) देश के पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से एक महत्वपूर्ण मुलाकात कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि यह मुलकात  किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर  होने वाली है। गौरतलब है कि इससे पहले बीते मंगलवार को उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी एक मुलाकात की थी। इस मुलकात के दौरान उन्होंने अमित शाह से किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर दखल देने की एक गुहार भी लगाई थी। अब इसी क्रम में यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि आज होनी वाली PM मोदी से मुलकात में पंजाब CM अमरिंदर सिंह कृषि कानून रद्द करने फिर से आग्रह कर सकते हैं। 

    किसानों के मुद्दों पर क्या होगी चर्चा

    विदित हो कि बीते काफी लंबे समय से पंजाब के ज्यादातर किसान नए कृषि सुधार संबंधी तीन कानूनों पर पिछले साल भर से ही विरध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन तीनों कानूनों की वापसी की मांग को लेकर भुत से किसान काफी लंबे समय से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर अपने लावा लश्कर के साथ डटे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ सामाजिक, आर्थिक और सुरक्षा प्रभावों का हवाला देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज PM मोदी से इन कानूनों को रद्द किए जाने का आग्रह कर सकते हैं। 

    क्या सिद्धू समीकरण के चलते हो रहा ऐसा 

    वहीं इस खबर के सामने आने के बाद सियासी अटकलों का बाजार भी अब और गर्म हो गया है। दरअसल पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की सियासी बल्लेबाजी CM अमरिंदर को जरा भी पसंद नहीं आ रही उल्टे ये उनके लिए मुश्किलें भी खड़ी कर रही है। पता हो कि अमरिंदर बीते मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात भी कर चुके हैं। लेकिन यहाँ उन्हें हाईकमान से सीधे नसीहत भी मिल चुकी है। ऐसे में प्रधानमंत्री के साथ कैप्टन की संभावित मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास भी लग रहे हैं। अब ऐसे दबाव भरे माहौल में कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रधानमंत्री के साथ आज होने वाली  मुलाकात क्या रंग लाएगी इस पर फिलहाल अनेकों राजनीतिक कयासबाजी फिलहाल जारी है।