sushil-chandra

    नयी दिल्ली. देश (India) में जहाँ अभी कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का कहर हावी है । वहीं अब इसकी चपेट में देश के नए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) और साथ ही इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) भी आ गए हैं। फिलहाल दोनों ही कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। गौरतलब है कि चुनाव आयोग के शीर्ष दो अधिकारियों के इस प्रकार से कोरोना संक्रमित होने से बुरी तरह हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि सुनील अरोड़ा की विदाई होने के के बाद सुशील चंद्रा को देश का नया मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया है। 

    क्या है भारत में कोरोना के हाल :

    विदित ही कि अब देश में कोरोना से बीते 24 घंटे के अंदर 1757 लोग काल के गाल में समा गए हैं। देश में फिलहाल कुल कोरोना संक्रमितों का संख्या 1 करोड़ 53 लाख पहुंच गयी  है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 20,31,977 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,31,08,582 है।अब इतने अधिक कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद भारत अब अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर विराजमान है। 

    आगामी1 मई से 18+ उम्र के लोगों को भी  वैक्सीन :

    गौरतलब है कि एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग कोरोना का टीका (Vaccine) लगवा सकते हैं। इस बात की घोषणा शनिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister Office) ने की।  पीएमओ ने जारी किए अधिसूचना में कहा, “भारत सरकार ने 1 मई से COVID-19 टीकाकरण की उदारीकृत और त्वरित चरण 3 रणनीति की घोषणा की है, जिसके तहत अब 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग टीका लगवाने के लिए पात्र हैं।