rahul-modi

वायनाड: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को देश की अर्थव्यवस्था को “बर्बाद” करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा। एक ट्वीट में, कांग्रेस सांसद ने कहा: “श्री मोदी (Modi) का शासन दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को बर्बाद करने का एक सबक है।”

वह देश में अर्थव्यवस्था और रोजगार के मुद्दों पर सत्तारूढ़ सरकार की सक्रिय रूप से आलोचना करते रहे हैं।

COVID ​​-19 लॉकडाउन के दौरान, गांधी ने ऑक्सफैम द्वारा भारतीय अरबपतियों की संपत्ति में कथित वृद्धि पर एक रिपोर्ट साझा करते हुए कहा था, “यह तब होता है जब प्रधानमंत्री 3-4 क्रोनी पूंजीपतियों के एकमात्र हित में एक देश चलाते हैं।”

अप्रैल-मई में होने वाले राज्य में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले कांग्रेस नेता दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को केरल पहुंचे। इससे पहले, वह तमिलनाडु में पश्चिमी बेल्ट की तीन दिवसीय यात्रा पर थे, जहां उन्होंने किसानों, व्यापारियों, बुनकरों और आम जनता के साथ बातचीत की।

अपनी यात्रा के दौरान, राजनेता ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार की प्रमुख आर्थिक नीतियों जैसे माल और सेवा कर (Goods and Services Tax) और विमुद्रीकरण ने देश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) को नष्ट कर दिया।