vaccination

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे रोकने के उद्देश्य से केंद्र सरकार (Central Government) ने 45 साल और इससे अधिक उम्र के सभी कर्मचारियों (Employees) को कोविड-19 का टीका लगवाने के निर्देश दिए हैं। कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय (Ministry of Personnel, Public Grievances and Pension) ने आदेश जारी कर इस बात की जानकारी दी है। 

    मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि कर्मचारियों को टीकाकरण के बाद भी कोरोना संक्रमण से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन करने का सुझाव दिया गया है, जिसमें लगातार हाथ धोना, सेनेटाइजेशन, मास्क या फेस कवर पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना जैसे निर्देश शामिल हैं।

    कार्मिक मंत्रालय ने जारी आदेश में कहा कि सरकार स्थिति की गहराई से निगरानी कर रही है और कोविड-19 के बढ़ते प्रसार की रोकथाम की दृष्टि से टीकाकरण के लिए समूहों को प्रायोरिटी देने हेतु अपनाई जा रही रणनीति के आधार पर 45 साल या उससे अधिक उम्र के सभी व्यक्ति टीकाकरण अभियान में हिस्सा ले सकते हैं।

    आदेश के मुताबिक, “केंद्र सरकार के सभी विभागों एवं मंत्रालयों के 45 साल या उससे अधिक उम्र के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को सुझाव दिया जाता है कि संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी रोक लगाने के लिए वह टीकाकरण करवाएं।”