मौलाना साद के करीबियों के पासपोर्ट जप्त, चार्जशीट तैयार जल्द होंगी दाखिल

Loading

नई दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज मामले पर तब्लीगी जमात के मौलाना साद पर शिकंजा कस्ते हुए उसके करिबियों के पास पोर्ट दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जप्त कर लिए हैं. इसी के साथ अपराध शाखा ने तब्लिगियों के ख़िलाफ़ चार्जशीट तैयार कर ली हैं. जिसे जल्द ही कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। 

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने जानकरी देते हुए कहा, ” निजामुद्दीन से जुड़े हुए 916 विदेशी जमातियों से पूछताछ पूरी हो गई हैं. जिसमे कई अहम जानकरी मिली हैं. इसी के साथ सभी की क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा हो गया हैं. जिसके बाद इन सभी के खिलाफ चार्जशीट तैयारी की जा रही हैं, जिसे जल्द ही कोर्ट में जाएगा।”  उन्होंने कहा, ” पूछताछ में सभी ने एक ही बात कही, जिसमे मौलाना साद ने ही उन्हें 20 मार्च के बाद रुकने को कहा था.”

दूसरी तरफ पुलिस ने मौलाना साद के साथ जुड़े हुए करीबियों के पासपोर्ट जप्त कर लिया हैं. जिसमे साद का बेहद करीब मोहम्मद सईद भी शामिल हैं. पुलिस को शंका है कि वह देश से भाग सकता हैं. वहीँ इस मामले पर मौलाना के वकील शाहिद अली का कहना की उन्हें अभी तक दिल्ली पुलिस से पासपोर्ट जप्त करने का पत्र नहीं मिला हैं. 

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके के मरकज में मौलाना साद ने लॉकडाउन के बाद भी 3500 हजार से ज्यादा जामतियों को रखा हुआ था. जिसमे से कई लोग कोरोना से संक्रमित थे. जमात में शामिल होने के बाद यह सभी देश के अनेक कोनों में चले गए जिससे पुरे देश में कोरोना वायरस को फैला दिया। इसमें शामिल कई विदेशी जमाती टूरिस्ट वीजा पर आकर धर्म का प्रचार कर रहे थे. मामला उजागर होने के बाद मौलाना साद समेत सभी पर मामला दर्ज किया गया हैं. 

मौलाना साद पुलिस के गिरफ़्त से बाहर मामला उजागर होने के बाद से ही मौलाना साद गायब हैं. दिल्ली पुलिस ने चार बार समन जारी कर चुकी हैं. उसके बाद भी वह सामने नहीं आ रहा हैं. वह लगातर अपने ठिकाने बदल रहा हैं.