Reserve Bank takes steps to recover debt from Nirav, Choksi and Mallya: Chidambaram

जम्मू. भाजपा (BJP) की जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) इकाई के अध्यक्ष रवीन्द्र रैना (Ravindra Raina) ने संविधान का अनुच्छेद 370 (Article 370) बहाल करने का समर्थन करने के लिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि “वह चीन (China) और पाकिस्तान (Pakistan) की भाषा बोल रहे हैं और उनके आईएसआई (ISI) तथा नक्सलियों (Naxalites) से संबंध हो सकते हैं।”

रैना ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और उनके पुत्र राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चिदंबरम और दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं को ”देश के खिलाफ” बोलने देने के लिये माफी मांगनी चाहिये। चिदंबरम ने कथित रूप से कहा था कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा और लोगों के अधिकार बहाल करने के लिये मजबूती से खड़ी है ।

उन्होंने कहा था कि पांच अगस्त, 2019 को नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा लिये गए ”मनमाने और असंवैधानिक” फैसले को वापस लिया जाना चाहिये। चिदंबरम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए रैना ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री के पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और नक्सलियों से संबंध हो सकते हैं।

रैना ने ट्विटर पर अपने एक वीडियो बयान में कहा, ”कांग्रेस के नेताओं ने हमेशा देश की पीठ में छुरा घोंपा है। अनुच्छेद 370 आतंकवाद, अलगाववाद और पाकिस्तान समर्थक विचारधारा का जन्मदाता और जम्मू-कश्मीर में खून-खराबे का मुख्य कारण था। चिदंबरम पाकिस्तान के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा बोल रहे हैं।”  (एजेंसी)